google-साइट-सत्यापन: google00a0bd2a3382fed2.html TEch GYan

ड्राइव के दौरान कार की विंडो, लोडिंग कैपेसिटी और फ्यूल क्वालिटी का रखेंगे ध्यान, तो माइलेज के लिए नहीं होना पड़ेगा परेशान

अक्सर हम अपनी कार के माइलेज को लेकर परेशान रहते हैं। क्योंकि कंपनी की तरफ से जो माइलेज (ARAI सर्टिफाइड) क्लेम किया जाता है, वो रियल लाइफ में नहीं मिल पाता। तमाम कोशिशों के बाद भी हमे कंपनी द्वारा क्लेम किया गया माइलेज नहीं मिल पाता। तो क्या सावधानियां बरते या कार ड्राइव करते समय किन बातों का ध्यान रखे ताकि गाड़ी बेहतर माइलेज दें, यह जानने के लिए हमने एक्सपर्ट से बात की। जानिए, एक्सपर्ट्स के बताए महत्वपूर्ण टिप्स...

1. ड्राइव के दौरान कार के कांच बंद रखे

लॉन्ग ड्राइव के दौरान हाइवे पर कार की स्पीड थोड़ी ज्यादा होती है। ऐसे में कार के चारों कांच बंद कर लें ताकि कार के कम्पार्टमेंट में हवा न घुसे। होता यह है कार के कांच खुले रहने पर कार के अंदर हवा जाएगा और विपरित दिशा में फोर्स लगाएगी, जिसके कार को रफ्तार बनाए रखने के लिए और इंजन को ज्यादा ताकत लगानी पड़ेगी और इसका असर कार के माइलेज पर पड़ेगा।

2. रश ड्राइव और ओवर स्पीडिंग से बचे

कहना का मतलब यह है कि गियर-क्लच और एक्सीलेरेटर का तालमेल सही होना चाहिए। स्पीड और जरूरत के हिसाब से गियर शिफ्ट करें। कई लोग पहले गियर में ही ज्यादा एक्सीलेरेटर दे देते हैं तो कई ब्रेकर के पास आने पर एक दम से ब्रेक लगाते हैं, ऐसे में अच्छा माइलेज की उम्मीद नहीं की जा सकती है क्योंकि इससे न सिर्फ माइलेज ड्रॉप होता है बल्कि ब्रेक्स की लाइफ भी खत्म होती है। इसलिए जरूरी है कि अपनी ड्राइविंग टेक्निक को सुधारे, स्पीड के हिसाब से गियर शिफ्ट करें, ताकि माइलेज के लिए परेशान न होना पड़े। बेहतर होगा हाइवे पर 80Kmph की स्पीड मेनटेन करें।

3. सर्विस समय पर करवाएं

कार की सर्विस अगर तय शेड्यूल के अनुसार होती रहेगी, तो बेहतर माइलेज मिलने की गुंजाइश बढ़ जाती है। सर्विस के दौरान कार के ऑयल लेवल चेक हो जाता है, खराब होने पर फिल्टर को भी चेंज कर दिया जाता है। एयर फिल्टर और ऑयल फिल्टर साफ-सुथरे होने पर इंजन में सटीक अनुपात में हवा और फ्यूल पहुंचता है, जिससे बेहतर माइलेज मिलता है। फिल्टर्स, वाहन के माइलेज में अहम भुमिका निभाते हैं, क्योंकि खराब फिल्टर की वजह से अगर इंजन में सही अनुपात में फ्यूल-एयर मिक्चर नहीं पहुंचेगा, ऐसे में फ्यूल उतना ही खर्च होगा लेकिन न अच्छा माइलेज मिलेगा न पिकअप।

4. टायर प्रेशर और टायर ग्रिप पर विशेष ध्यान

लॉन्ग ड्राइव पर जा रहे हैं तो टायर प्रेशर का विशेष ध्यान रखें। इसके लिए कार की तय स्टैंडर्ड लिमिट के हिसाब से हवा डलवाएं। उदाहरण के तौर पर अगर कम हवा रहेगी, तो गाड़ी भारी चलेगी। दूसरी बात यह की टायर की ग्रिप पर माइलेज का गहरा असर पड़ता है। ग्रिप सही रहेगी को टायर और रोड के बीच मजबूत पकड़ रहेगी।

5. सही पेट्रोल पंप का चुनाव करें

माइलेज में फ्यूल क्वालिटी भी अहम भुमिका निभाता है। अगर फ्यूल क्वालिटी अच्छी नहीं है तो तमाम कोशिशों के बाद भी अच्छा माइलेज नहीं मिलेगा। इसलिए विश्वसनीय पेट्रोल पंप का चुनाव करें और अच्छी क्वालिटी का फ्यूल भरवाएं। बेहतर रिजल्ट के लिए थोड़ा-थोड़ा पेट्रोल भरवाने से अच्छा है, एक बार में फुल टैंक करवा लें। इससे न सिर्फ एवरेज कैलुकेट किया जा सकेगा बल्कि फ्यूल कितना मिल रहा है और कैसा (यानी क्वालिटी) मिल रहा है वो भी पता चल जाएगा। क्योंकि फ्यूल पूरा मिलने पर और अच्छी ड्राइविंग के बाद भी माइलेज न मिले, तो फ्यूल की क्वालिटी के बार में अंदाजा लग जाएगा।

6. कार की लोडिंग कैपेसिटी पर ध्यान दें

बेहतर माइलेज के लिए ओवर लोडिंग से बचना चाहिए। सीटिंग कैपेसिटी के हिसाब से ही कार में सवारी बैठाएं और लोडिंग कैपेसिटी के हिसाब से कार में सामान रखें, बहुत जरूरी सामान ही कार में रखे।

7. जहां जाना हो, वो रूट पहले ही तय कर लें

लॉन्ग पर जा रहे हो या शहर के अंदर ही कही जाना हो, बेहतर होगा कि पहले से ही रूट तय कर लें। इससे न सिर्फ हैवी ट्रैफिक से बचा जा सकेगा बल्कि टाइम भी बचेगा। खुला रासता, ट्रैफिक कम होगा, तो सही स्पीड और सही गियर में गाड़ी चलेगी, जिससे अच्छा माइलेज मिल सकेगा।

8. सिग्नल पर इंजन बंद कर दें

सिग्नल पर अगर 20 सेकंड़ से ज्यादा रुकते हैं तो इंजन बंद कर देना चाहिए। एक अच्छा ड्राइवर हमेशा इस बात का ख्याल रखता है। इससे न सिर्फ फ्यूल बचेगा बल्कि प्रदूषण पर भी कंट्रोल किया जा सकेगा। हाइब्रिड कारों को बंद करने की जरूरत नहीं पड़ती, उनमें ये चीज ऑटोमैटिक होती है लेकिन अगर कार हाइब्रिड नहीं है, तो इस बात का विशेष ख्याल रखें।

9. गाड़ी साफ-सुथरी रखें

शेड्यूल सर्विस का समय नहीं भी हुआ हैं, तो भी कार का घर पर या वॉशिंग सेंटर पर धुलवा लें, इससे फायदा यह होगा कि कार के पार्ट्स और टायर बेयरिंग में लगी गंदगी साफ हो जाएगी, टायर फ्री रहेंगे और कार स्मूद चलेगी। कार स्मूद चलेगी तो सीधी सी बात हैं, माइलेज बेहतर मिलेगा।

सभी टिप्स मारुति सुजुकी के सर्विस मैनेजर मोहम्मद अहमद खान से हुई बातचीत के आधार पर

ये भी पढ़ सकते हैं...

लंबे सफर पर जा रहे हैं तो जंपर केबल, स्टेपनी और जैक से लेकर व्हील चॉक तक इन 10 टूल्स को रखें साथ, मुश्किल में फंसने से बचेंगे

बारिश से पहले ही बदलवा लें कार की खराब वाइपर ब्लेड आर टायर्स; मानसून में इन 10 बातों का रखें खास ख्याल

लंबे समय तक कार खड़ी रहे तो टायर्स में पड़ सकते हैं फ्लैट स्पॉट, क्रैक हो सकती है वाइपर ब्लेड; जानिए लॉकडाउन में कैसे करें कार की देखभाल



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
अपनी ड्राइविंग स्टाइल में सुधार करना भी बेहद जरूरी है, स्पीड के हिसाब से गियर शिफ्ट करें, ताकि माइलेज के लिए परेशान न होना पड़े


https://ift.tt/33bZKGp
https://ift.tt/3fhU0NA

OPPO Reno 4 Pro with 65W Fast Charging Support, 90Hz AMOLED Screen Launched in India: Price, Features

OPPO has finally taken the wraps off its OPPO Reno 4 Pro smartphone in India. The OPPO Reno 4 Pro features a Qualcomm Snapdragon 720G processor, a 90Hz refresh rate Super AMOLED display, and support for up to 65W fast charging. Take a look at the price, full specifications, and features of the OPPO Reno 4 Pro smartphone and find out what it has in store for us.

OPPO Reno 4 Pro: Price in India

The OPPO Reno 4 Pro is launched in India in a single memory variant, which has 8GB of RAM and 128GB of internal storage, which is priced at INR 34,990. The device will be sold via Flipkart across the country.

OPPO Reno 4 Pro: Specifications and features

Starting with the display of the device, the OPPO Reno 4 Pro features a 6.55-inch Full HD+ 3D 90Hz Super AMOLED panel with a 90Hz refresh rate and a 180Hz touch sampling rate. The device features a single punch-hole cutout for the selfie camera, which is located in the top left corner. Speaking of which, the OPPO Reno 4 Pro flaunts a 32MP Sony IMX616 selfie snapper with f/2.4 aperture. The device measures 160.2×73.2×7.7mm and weighs in at 161 grams.

Moving around the rear of the device, the OPPO Reno 4 Pro boasts a quadruple rear camera setup, which consists of a 48MP primary lens (Sony IMX586) with f/1.7 aperture, an 8MP ultra-wide lens with f/2.2 aperture, a 2MP macro lens and a 2MP mono camera with f/2.4 aperture.

Under the hood, the OPPO Reno 4 Pro is powered by an octa-core Qualcomm Snapdragon 720G processor, which is paired with 8GB of RAM and 128GB of internal storage. The internal storage has scope for further expansion with the help of an external SD card. In the software department, the OPPO Reno 4 Pro features Android 10 OS based on ColorOS 7.2 out of the box. Coming to the battery of the device, the OPPO Reno 4 Pro has a 4,000mAh battery, which has scope for up to 65W of SuperVOOC fast charging over a USB Type-C charging port. Connectivity features of the OPPO Reno 4 Pro include Dual 4G VoLTE, Wi-Fi 802.11 ac (2.4GHz + 5GHz), Bluetooth 5.0, GPS/GLONASS/Beidou.

What are your thoughts on the newly launched OPPO Reno 4 Pro smartphone? Do let us know in the comments section below.

The post OPPO Reno 4 Pro with 65W Fast Charging Support, 90Hz AMOLED Screen Launched in India: Price, Features appeared first on MySmartPrice.



from MySmartPrice https://ift.tt/33bzVGt
via IFTTT

अगले आदेश तक बीएस 4 वाहनों के रजिस्ट्रेशन पर रोक, 13 अगस्त को होगी अगली सुनवाई

सुप्रीम कोर्ट ने अगले आदेश तक बीएस 4 वाहनों के रजिस्ट्रेशन पर रोक लगा दी है और मार्च में लॉकडाउन के दौरान बड़ी संख्या में बीएस 4 वाहनों की बिक्री पर नाराजगी व्यक्त की है। कोर्ट ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान बीएस 4 वाहनों की असामान्य संख्या में बिक्री हुई। इस मामले की सुनवाई 13 अगस्त को होगी।

बीएस-4 वाहनों की बिक्री के लिए दी गई मोहलत वापस ले चुकी है कोर्ट
सुप्रीम कोर्ट ने 27 मार्च के उस आदेश को वापस ले लिया है, जिसमें भारत स्टेज-4 (बीएस-4) वाहनों की बिक्री के लिए लॉकडाउन खत्म होने के बाद 10 दिनों की मोहलत दी गई थी। यह मोहलत दिल्ली-एनसीआर को छोड़कर पूरे देश के लिए थी। कोर्ट ने साथ ही कहा कि वाहन डीलर्स ने उसके आदेश को उल्लंघन किया और लॉकडाउन लागू होने के बाद मार्च के आखिरी सप्ताह में और उसके बाद भी बीएस4 वाहनों की बिक्री की गई।

31 मार्च के बाद बिके बीएस-4 वाहनों का अभी नहीं होगा रजिस्‍ट्रेशन
कोर्ट ने कहा कि इस साल 31 मार्च के बाद बिके बीएस-4 वाहनों का अभी रजिस्ट्रेशन नहीं होगा। पीठ ने कहा कि लॉकडाउन लगने के बाद भी मार्च के आखिरी सप्ताह में बीएस-4 वाहनों की बिक्री बढ़ गई। ऑनलाइन माध्यमों से भी ये वाहन बेचे गए। इस मामले में कोर्ट की न्याय मित्र (एमिकस क्यूरी) और वरिष्ठ वकील अपराजिता सिंह ने कहा कि अदालत ने 27 मार्च के अपने आदेश को वापस ले लिया है।

लॉकडाउन में वाहनों की बिक्री पर कोर्ट ने उठाया सवाल
वाहन डीलर्स संगठन के वकील ने पुराने आदेश के हवाले से कहा कि कोर्ट ने कहा था कि 31 मार्च से पहले बिके बीएस-4 वाहनों को रजिस्‍ट्रेशन होगा। इस पर पीठ ने कहा कि मार्च में लॉकडाउन लागू होने के बाद डीलर्स ने ये वाहन कैसे बेचे। कोर्ट ने कहा कि 17,000 वाहनों के विवरण सरकार के ई-वाहन पोर्टल पर नहीं डाले गए हैं। कोर्ट सरकार से ई-वाहन के आंकड़े की जांच करने के लिए कहेगा।

उन्हीं वाहनों का होगा रजिस्‍ट्रेशन, जिनके विवरण ई-वाहन पोर्टल पर 31 मार्च तक अपलोड किए गए
कोर्ट ने कहा था कि वह उन्हीं बीएस-4 वाहनों के रजिस्‍ट्रेशन की अनुमति दी जाएगी, जिनके विवरण 31 मार्च से पहले ई-वाहन पोर्टल पर डाला जा चुका है। कोर्ट ने सरकार से उन वाहनों के आंकड़े देने के लिए कहा, जिन्हें ई-वाहन पोर्टल पर 31 मार्च के बाद चढ़ाया गया है। कोर्ट ने वाहन डीलर संगठन से उन वाहनों के आंकड़े भी मांगे, जिनकी बिक्री सरकार को की गई है।

बीएस-4 के बाद देश में सीधे बीएस-6 हुआ लागू
सुप्रीम कोर्ट ने अक्टूबर 2018 में कहा था कि एक अप्रैल 2020 से देश में बीएस-4 वाहनों की बिक्री नहीं होगी और न ही उनका रजिस्‍ट्रेशन किया जाएगा। इससे पहले 2016 में केंद्र सरकार ने कहा था कि 2020 तक देश में बीएस-4 के बाद सीधे बीएस-6 लागू होगा। 15 जून को सुप्रीम कोर्ट ने स्पष्ट कर दिया था कि देश में बीएस-4 वाहनों की बिक्री या रजिस्‍ट्रेशन को अनुमति नहीं दी जाएगी। अदालत ने हल्की छूट वाले पिछले आदेश का उल्लंघन किए जाने के लिए वाहन डीलर्स एसोसिएशन को फटकार भी लगाई थी।

मार्च में कोर्ट ने बिके हुए वाहनों का 30 अप्रैल तक रजिस्‍ट्रेशन किए जाने का दिया था आदेश
मार्च में सुप्रीम कोर्ट को बीएस-4 वाहनों के अनसोल्ड इनवेंट्री के विवरण दिए गए थे। उसके मुताबिक वाहन उद्योग के पास करीब 7 लाख दोपहिया, 15,000 पैसेंजर कार और 12,000 कमर्शियल वाहन बचे हुए थे। कोर्ट को यह भी बताया गया था कि 1.05 लाख दोपहिया, 2,250 पैसेंजर कारें और 2,000 कमर्शियल वाहन बिक चुके थे, लेकिन उनका रजिस्‍ट्रेशन नहीं हुआ था। इसके बाद कोर्ट ने आदेश दिया था कि जिन बिके वाहनों का रजिस्‍ट्रेशन नहीं हुआ है, उनका रजिस्ट्रेशन 30 अप्रैल तक कर दिया जाए।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
कोर्ट ने कहा था कि वह उन्हीं बीएस-4 वाहनों के रजिस्ट्र्रेशन की अनुमति दी जाएगी, जिनके विवरण 31 मार्च से पहले ई-वाहन पोर्टल पर डाला जा चुका है


https://ift.tt/3ffJjeD
https://ift.tt/30XlHWQ

20.14 लाख रुपए शुरुआती कीमत के साथ जीप कंपास नाइट ईगल वैरिएंट लॉन्च, भारत में इसके सिर्फ 250 यूनिट ही बेचे जाएंगे

जीप इंडिया ने अपनी कंपास एसयूवी का नया लिमिटेड एडिशन लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इसे कंपास नाइट ईगल नाम दिया है। इसी के साथ जीप ने भारत में कंपास एसयूवी की तीसरी एनिवर्सरी भी सेलिब्रेट की। नाइट ईगल वैरिएंट कंपास के मिड-स्पेक लॉन्गिट्यूड प्लस ट्रिम लेवल पर बेस्ड है और भारत में इसके सिर्फ 250 यूनिट्स ही बेचे जाएंगे।
नए वैरिएंट की ऑनलाइन बुकिंग शुरू हो चुकी है। इसके टर्बो-पेट्रोल वैरिएंट की शुरुआती मुंबई एक्स शोरूम कीमत 20.14 लाख रुपए है। जो डीजल-मैनुअल वैरिएंट के लिए 20.75 लाख रुपए और डीजल ऑटोमैटिक विद ऑल व्हील ड्राइव के लिए 23.31 लाख रुपए तक जाती है। नाइट ईगल का प्रोडक्शन खत्म होने के बाद नया लॉन्गिट्यूड प्लस वैरिएंट स्टैंडर्ड कंपास के साथ उपलब्ध रहेगा।

वैरिएंट वाइस कीमतें (एक्स शोरूम, मुंबई)

वैरिएंट नाइट ईगल स्टैंडर्ड कीमत अंतर
कंपास 1.4L पेट्रोल (ऑटो) 20.14 लाख रु. 19.68 लाख रु. 45 हजार रु.
कंपास 2.0L डीजल (मैनुअल) 20.75 लाख रु. 20.30 लाख रु. 45 हजार रु.
कंपास 2.0L डीजल 4X4 (ऑटो) 23.31 लाख रु. 22.86 लाख रु. 45 हजार रु.

कंपास नाइट ईगल वैरिएंट में क्या नया मिलेगा?

  • कंपास नाइट ईगल को बाहर और अंदर दोनों तरफ स्पेशल ब्लैक एक्सेंट दिए गए हैं। इसमें ग्रिल और विंडो लाइन पर ब्लैक इंसर्ट्स दिए गए हैं, ब्लैक 18 इंच के अलॉय व्हील्स और ब्लैक जीप बैज दिया गया है। इंटीरियर की बात करें तो, डैशबोर्ड पर ब्लैक ट्रिम और पार्ट-लेदर सीट अपहोल्स्ट्री मिलेगी। कंपास नाइट ईगल वैरिएंट व्हाइट, ब्लैक, ग्रे और लाल एक्सटीरियर पेंट शेड्स में उपलब्ध है।
  • कंपास नाइट ईगल लॉन्गिट्यूड प्लस ट्रिम पर बेस्ड है, इसका मतलब है कि यह काफी अच्छी तरह से सुसज्जित है, इसमें एपल कार प्ले और एंड्रॉयड ऑटो के साथ 7.0-इंच टचस्क्रीन, पुश-बटन स्टार्ट, डुअल-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, डुअल फ्रंट एयरबैग्स, एबीएस, ईबीडी और जिनोन प्रोजेक्टर हैडलैंप्स मिलते हैं।

कंपाल नाइट ईगल में कौन-कौन से इंजन ऑप्शन मिलेंगे?

  • जीप कंपास नाइट ईगल वैरिएंट, मौजूदा कंपास में मिलने वाले पांच पावरट्रेन ऑप्शन में से तीन इंजन ऑप्शन मिलते हैं। इसमें 163 हॉर्स पावर जनरेट करने वाला 1.4-लीटर, टर्बो-पेट्रोल इंजन मिलेगा लेकिन इसमें मैनुअल गियरबॉक्स नहीं मिलेगा बल्कि इस इंजन में 7-स्पीड डुअल-क्लच ऑटो के साथ आता है।
  • 173 हार्स पावर जनरेट करने वाला 2.0-लीटर टर्बो-डीजल इंजन मिलेगा, जो 6-स्पीड मैनुअल और 9-स्पीड टॉर्क-कन्वर्टर दोनों के साथ उपलब्ध है, लेकिन केवल ऑटोमैटिक मॉडल ही ऑल व्हील ड्राइव के साथ आएगा, बाकी सभी में सभी मॉडल में फ्रंट-व्हील ड्राइव मिलेगा।

जीप इंडिया की आगे की क्या रणनीति है?
पिछली रिपोर्ट्स में सामने आ चुका है, कंपास को कई मिड-लाइफ अपडेट्स के साथ अगले साल की शुरुआत में पेश किया जाएगा। एक्सटीरियर और इंटीरियर पर कई सारे बदलाव मिलने की उम्मीद है, जिसमें अन्य चीजों के साथ बड़ी इंफोटेनमेंट स्क्रीन और नए स्टीयरिंग व्हील शामिल हैं। कंपास फेसलिफ्ट के अलावा, जीप एक 7 सीटर ‘D-SUV’ पेश करने की तैयारी में है, जो कुछ समय बाद आएगी और मौजूदा 2.0-लीटर डीजल इंजन के अधिक शक्तिशाली इंजन से लैस होगी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
नाइट ईगल वैरिएंट कंपास के मिड-स्पेक लॉन्गिट्यूड प्लस ट्रिम लेवल पर बेस्ड है यानी लॉन्गिट्यूड प्लस के सभी फीचर्स नए नाइट ईगल में मिलेंगे


https://ift.tt/3ggLoIr
https://ift.tt/2Xa3qED

POCO M2 Pro Sold Out in Less Than 30 Seconds on Flipkart, Next Sale Date Announced

Not too long ago, POCO unveiled its POCO M2 Pro smartphone in India. The device recently observed its second sale in the country and saw an overwhelming response from potential buyers, yet again. As per the brand, the POCO M2 Pro smartphone’s second sale lasted less than 30 seconds, as the device once again sold out in literally a blink of an eye. Alongside the announcement of the second sale being completed and dusted, the company also revealed the third sale date for the POCO M2 Pro.

POCO M2 Pro third sale date announced

C Manmohan, POCO GM, took to Twitter to announce that the POCO M2 Pro was sold off in less than 30 seconds. He also announced the third sale date for the device – August 6, 2020 (12 noon). Below is the tweet for your reference:

Coming to the specifications of the device, the POCO M2 Pro sports a 6.67-inch Full HD+ IPS LCD panel with a centrally-aligned single punch-hole cutout for the selfie camera. The device has a 16MP front camera and a quadruple rear camera setup, which includes a 48MP primary camera, an 8MP ultra-wide lens, a 5MP macro lens, and a 2MP depth sensor.

Under the hood, the POCO M2 Pro is powered by an octa-core Qualcomm Snapdragon 720G processor, which is paired with up to 6GB of RAM and up to 128GB of internal storage, which has scope for further expansion with the help of an external SD card. Software-wise, the POCO M2 Pro boots the latest Android 10 OS out of the box with MIUI 11 skin baked on top. Moving on to the battery of the device, the POCO M2 Pro has a 5,000mAh battery, which has scope for up to 33W of fast charging over a USB Type-C charging port. The POCO M2 Pro retains a 3.5mm headphone jack. To learn more about the POCO M2 Pro smartphone, you can head to our previous coverage for the same.

What are your thoughts on the POCO M2 Pro? Have you been able to get your hands on the device yet? Do let us know in the comments section below.

The post POCO M2 Pro Sold Out in Less Than 30 Seconds on Flipkart, Next Sale Date Announced appeared first on MySmartPrice.



from MySmartPrice https://ift.tt/2DnA4M0
via IFTTT

Realme V5 AnTuTu Benchmark Score Spotted, Kirin 810 SoC-like Performance Suggested

Realme is gearing up for the launch of its brand new Realme V5 series of smartphones. The first device in the new series, the Realme V5, will launch in China on August 3, 2020. So far, we have received plenty of leaks and teasers surrounding the device, which has given us a working clue as to what can be expected from it. Notably, the  Realme V5 will feature a single punch-hole selfie snapper, a quadruple rear camera, and support for up to 30W Dart charging. Now, the Realme V5 has popped up on the AnTuTu benchmarking website, which sheds some light on its performance. Take a look at the AnTuTu benchmark scores for the Realme V5 and find out what it has in store for us.

Realme V5 visits AnTuTu ahead of launch

Realme V5 AnTuTu

As seen in the AnTuTu benchmark website image (spotted by Digital Chat Station), the Realme V5 (with the model number Realme RMX2111) has managed to pull off an overall score of 301380, which is a moderate score for mid-range chipsets. The CPU score is 96,385, the GPU score is 73,639, memory score is 74,302, and the UX score is 57,054.

Coming to the rest of the specifications of the device, the Realme V5 will flaunt a 48MP quadruple rear camera setup. As far as the display of the device is concerned, the Realme V5 will sport a 6.5-inch Full HD+ display with a 1,080 x 2,400 pixel resolution. The device will come with a single punch-hole cutout for the selfie camera. There will be three color variants of the device – Silver, Blue, and Black. Powering the Realme V5 will be an an octa-core MediaTek Dimensity 720 processor, which will be paired with 6GB/8GB of RAM and 128GB internal storage. On the software side of things, the Realme V5 will boot the latest Android 10 OS out of the box with the company’s in-house Realme UI skin baked on top of it. To learn more about the Realme V5, you can head to our previous coverage for the same.

What are your thoughts on the upcoming Realme V5 smartphone? Do let us know in the comments section below.

The post Realme V5 AnTuTu Benchmark Score Spotted, Kirin 810 SoC-like Performance Suggested appeared first on MySmartPrice.



from MySmartPrice https://ift.tt/33bUKBK
via IFTTT

Possible Xiaomi Mi 10 Pro Plus Pops-up on Geekbench with Snapdragon 865 SoC, and 12GB RAM

A few days ago, a Xiaomi smartphone, bearing the model number M2007J1SC, was spotted on 3C and AnTuTu platforms. The 3C certification of the device suggested that the phone will come with a 120W charging option and the AnTuTu listing revealed that the phone has scored the highest points in the benchmark to date. Both of these suggested that the Xiaomi M2007J1SC is a flagship phone and a premium variant of the Mi 10 Pro. Rumors have it that the retail name of this smartphone is Mi 10 Pro Plus. Today, we have spotted the same Xiaomi M2007J1SC, which is being speculated to be the Mi 10 Pro Plus, on Geekbench.

Xiaomi M2007J1SC (Mi 10 Pro Plus) listed on Geekbench

Xiaomi M2007J1SC Geekbench

The Geekbench listing of the Xiaomi Mi 10 Pro Plus reveals that the phone runs on an 8-core Qualcomm processor clocked at 1.8GHz and has 12GB of RAM. The device has scored 903 points in the single-core test and 3,233 points in the multi-core test. These scores suggest that the phone has Qualcomm Snapdragon 865 SoC. The Geekbench listing also reveals that the Mi 10 Pro Plus runs on the Android 10 operating system.

Considering that the Mi 10 Pro Plus is a premium version of the Mi 10 Pro, expect it to have an upgraded camera, display, battery, and design.

The post Possible Xiaomi Mi 10 Pro Plus Pops-up on Geekbench with Snapdragon 865 SoC, and 12GB RAM appeared first on MySmartPrice.



from MySmartPrice https://ift.tt/2DjraiH
via IFTTT